Business is booming.

धन प्राप्ति के सामान्य उपाय जो कर देंगे आपको मालामाल

धन प्राप्ति के ये है आसान उपाय, धन प्राप्ति के लिए ये करे, आप सामान्य सा उपाय कर के अपने ज़िंदगी में खूहियँ और धन दौलत ला सकते हैं।

0 10,935

पैसे की चाह हर किसी व्यक्ति को होती है, जिसके पास जितना होता है वो उससे ज्यादा की इच्छा होती है। हर कोई भगवान् से बस यही मांगता है की वो उसे धनवान बना दें। लेकिन यदि आप चाहते हैं की आपके पास धन हो तो इसके लिए जरुरी है की अच्छे कर्म के साथ, किस्मत का भी धनी होना जरुरी होता है। यदि आप पर भगवान् की कृपा हो जाए तो आपके पास पैसा आ सकता है।

धन पाने के लिए लोग हर मुमकिन कोशिश करते है। क्या आप भी चाहते हैं की माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे और आपका घर धन से भर जाए यदि हाँ तो आज हम आपको कुछ ऐसे सामान्य उपाय बताने जा रहे है जिससे आपको धन प्राप्ति में मदद मिलेगी। साथ ही इन उपायों को करने के लिए भी आपको अपने मन में पूरी श्रद्धा और विश्वास रखना चाहिए। ताकि माँ लक्ष्मी की बरसात आप पर हो।

धन प्राप्ति के सामान्य उपाय:-

मोदक का उपाय करें:-

हर बुधवार को आपको पांच मोदक लेकर उसके नीचे दूर्वा घास रखनी चाहिए। और उसके बाद इन्हे भगवान् गणेश को भोग लगाना चाहिए। प्रत्येक बुधवार इस उपाय को करने से आपको धन प्राप्ति होती है।

तिजोरी का उपाय करें:-

प्रत्येक शुक्रवार को अपनी तिजोरी को अच्छे से साफ़ करना चाहिए, और उसके बाद एक पीला कपडा लेकर उसमे कुछ चांदी के सिक्के, और पांच कोडिया लेकर केसर का तिलक लगाना चाहिए। और उसके बाद इसे तिजोरी में रखना चाहिए इससे आपका जितना भी रुका हुआ धन होता है वो वापिस आने लगता है।

रोटी का उपाय करें:-

अपना एक नियम बना लें की घर के सदस्यों की रोटी बनाने से पहले आप एक रोटी गाय के लिए, एक रोटी कुत्ते के लिए और एक रोटी कौवे के लिए निकाले और उन्हें नियमित खिलाएं। इससे माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है।

अपना हाथ देखकर उठे:-

नियमित जब भी आप उठते हैं तो सबसे पहले आपको अपने हाथो को देखकर उठना चाहिए। इससे आपको माता लक्ष्मी, सरस्वती, और गणेश जी का आशीर्वाद मिलता है और धन प्राप्ति में भी मदद मिलती है।

दान करें:-

ऐसा कहा जाता है की आप जितना किसी को दान करते हैं भगवान् उतना ही आपको देता है। इसके लिए जरुरी है की आप जितना आपकी इच्छा हो लोगो को सच्चे मन से दान करें इससे माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बने रहने में मदद मिलती है।

ताले का उपाय करें:-

शुक्रवार के दिन किसी भी ताले की दूकान पर जाएँ और एक ताला खरीद लें। लेकिन ध्यान रखें की ताला बंद होना चाहिए और उसे चेक करने के लिए न तो आप खोले, और न ही दुकानदार को खोलने दें, और बंद ताला घर ले आएं, और सिरहाने के नीचे रखकर सो जाए, उसके बाद शनिवार को नहा धोकर उस ताले को किसी पवित्र स्थान जैसे की मंदिर में रख दें। और घर आ जाए और ताला रखने के बाद मुड़ कर न देखे इससे आपके किस्मत के द्वार खुलने में मदद मिलेगी और माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

गाय को गुड़ खिलाएं:-

इस उपाय को करने के लिए पांच किलो में आटा, और सवा किलो गुड़ को अच्छे से पानी के साथ मिक्स करके उसकी रोटियां बना लें। और तीन गुरूवार तक गाय को खिलाएं इससे किस्मत के बंद दरवाज़े खुलने में मदद मिलती है, और धन प्राप्ति होती है।

विष्णु लक्ष्मी की पूजा करें:-

भगवान् लक्ष्मी की पूजा और विष्णु की पूजा करने के साथ विष्णु के अठारह पुत्रो की भी पूजा करनी चाहिए। यदि आप पूरी श्रद्धा के साथ इनकी पूजा करते है तो इससे इनकी कृपा आप पर बनती है।

देहली की पूजा करें:-

सुबह उठकर नहा धोकर पूजा करें, और उसके बाद देहली की पूजा करें। इसके दोनों और सतिया बनाएं, और सतिये के उपाय चावल की ढेरी बनाएं। उसके बाद सुपारी को कलेवा बांधकर उस ढेरी पर रख दें और उसकी पूजा करे ऐसा करने से भी माँ लक्ष्मी की कृपा पाने में आपको मदद मिलती है।

धन प्राप्ति के लिए इन बातों का भी ध्यान रखें:-

  • सुबह शाम घर में दीपक जरूर लगाएं।
  • शाम को न तो घर में झाड़ू लगाएं, न ही झाड़ू को सीधा खड़ा रखें, और इसे कभी भी पैर न लगाएं, और यदि पैर लग जाए तो उसी समय क्षमा मांगनी चाहिए।
  • घर में झगड़ा न करें, घर में शांति बनाएं रखें।
  • अपने आपको अमीर मान कर चलें, क्योंकि जैसा आप सोचते हैं वैसा ही आपके साथ होता है। इससे आपको धनवान बनने में मदद मिलती है।
  • तुलसी के सामने दीपक जलाएं, और शाम के समय तुलसी में जल न चढ़ाएं।
  • जहां आप पैसे रखते है वहां की भी पूजा करनी चाहिए।
  • माँ लक्ष्मी के साथ गणेश जी की भी पूजा अर्चना करनी चाहिए।
  • हर गुरूवार को पीपल को जल चढ़ाएं और अपने माथे पर केसर का तिलक लगाएं। इससे आपको माँ लक्ष्मी की क्रिप्स पाने में मदद मिलेगी।

तो ये हैं कुछ उपाय जिनका ध्यान आपको धन प्राप्ति में मदद करेगा, इन्हे करने से धीरे धीरे हो सकता है आपकी किस्मत जाग जाए और आप पर भी माँ लक्ष्मी की कृपा होने लगे।